जलेसर का होनहार यूट्यूबर

आज हम आपको अपने जलेसर के निवासी भूपेंद्र प्रताप सिंह से मिलवाते हैं जो की एक प्रतिभावान फोटोग्राफर, यूट्यूबर व शार्ट फिल्ममेकर है।

Bhupendra Pratap Singh
भूपेंद्र प्रताप सिंह

इन दिनों कोरोना व लाॅकडाउन के चलते जलेसर मे ही एक डाक्यूमेंटरी फिल्म पर काम कर रहे हैं। यह डाक्यूमेंटरी जलेसर के पीतल क्राफ्ट के बारे मे है। पिछले दिनो ही इन्होंने पटना पक्षी विहार पर एक वाल्क थ्रू वीडियो बनाया है जिसमें इस बर्ड सैंक्चुरी का क्रमबार इन्फ्रास्ट्रक्चर का पिक्चराइजेशन बहुत सही तरीके से कैप्चर किया है।

भूपेंद्र ने मुंबई के टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस से एम. ए. किया है, जोकि एक उम्दा कोर्स है और लाइफ के प्रति पोजिटिव इम्पैक्ट करता है।

भूपेंद्र का यूट्यूब चैनल: द सोल ट्रेवलर

भूपेंद्र अपने यूट्यूब चैनल द सोल ट्रेवलर के परिचय मे खुद को प्राकृतिक जगहों पर घूमना पसंद करने वाले यात्री और सामाजिक विषयों पर डाक्यूमेंटरी बनाने वाले के तौर पर कराते हैं।

इसी नाम से भूपेंद्र ने फेसबुक पेज और इंस्टाग्राम भी बना रखे हैं।

His Facebook Page
भूपेंद्र का फेसबुक पेज

लाॅकडाउन के दौरान भूपेंद्र ने एक शार्ट फिल्म कॉम्पिटिशन के लिए जेंडरवाइस (यानि कि परिवार मे लड़का- लड़की मे भेदभाव) विषय पर एक फिल्म बनाई थी जो कि कटऑफ लिस्ट मे शार्टलिस्ट हो गई है। हमारी शुभकामनाये भूपेंद्र के साथ हैं उनकी फिल्म जीते और जलेसर का भी नाम हो।

80 views0 comments